शहर में 'फिट अकोला' मैराथाँन प्रतियोगिता 10 मार्च को... बडी संख्या मे सहभाग लेने का जिलाधिकारीने किया आवाहन....

Fit akola marathon competition

अकोला - अकोला जिला प्रशासन के आवाहन पर नागरिकों के माध्यम से नागरिकों में स्वास्थ्य जागरूकता हेतु प्रथम 'फिट अकोला' मैराथाँन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है  इसका आयोजन 10 मार्च को किया गया है।

यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों ली जाएगी जिसमें 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर में आयोजित की जाएगी।  21 किमी लंबी मैराथाँन जिले में अभूतपूर्व है, जो इस आयोजन का मुख्य आकर्षण है।  इस प्रतियोगिता में 18 से 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्ति भाग ले सकते हैं।  

ऐसी प्रतियोगिताओं में प्रवेश के लिए न्यूनतम आयु की आवश्यकता है यह ध्यान में रखते हुए  21 किमी के लिए 18 वर्ष, 10 किमी के लिए 16 वर्ष और 5 किमी के लिए 12 वर्ष है यह आयु निश्चित की गई है। 21 किमी प्रतियोगिता के पुरुष और महिला वर्ग में पहले तीन विजेताओं को 21,000, 15,000 और 11,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।  

ऐसे तीन पुरस्कार प्रदान किये जायेंगे।  इसी प्रकार 21 किलोमीटर की दूरी पूरी करने वाले प्रतिभागियों को एक इलेक्ट्रॉनिक चिप वाला बिब दिया जाएगा, साथ ही सभी प्रतिभागियों को एक प्रमाण पत्र, टी-शर्ट, मेडल भी दिया जाएगा।  

10 किमी स्पर्धा में 16 से 45 आयु वर्ग के पुरुष एवं महिला प्रतिभागियों को 10-10 प्रोत्साहन पुरस्कार तथा 5 किमी स्पर्धा में 12 से 18 आयु वर्ग के प्रतिभागियों को 10-10 प्रोत्साहन पुरस्कार दिये जायेंगे। प्रतियोगिता  की शुरुआत वसंत देसाई स्टेडियम से होगी आगे का मार्ग दुर्गा चौक, नेहरू पार्क चौक, संत तुकाराम चौक, अशोक वाटिका और फिर वसंत देसाई खेल के मैदान तक होगा।

कार्यक्रम में प्रवेश निःशुल्क है, और सभी प्रतिभागियों को एक टी-शर्ट और जलपान की व्यवस्था की जाएगी इसके लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, जसनागर पब्लिक स्कूल, बैंक ऑफ महाराष्ट्र से सह्यैग मिला है। 

इस प्रकार की जानकारी जिलाधिकारी अजीत कुंभार द्वारा आयोजित पत्रकार परिषद में दी गई इस स्पर्धा का रजिस्ट्रेशन यह ऑनलाइन किया जाएगा जिसमें पहले तीन से लगभग तीन हजार से साडेतीन हजार तक स्पर्धक हिस्सा लेंगे ऑनलाइन के अलावा किसी भी प्रकार से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 7709316252 या 7020104675 पर संपर्क करें।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close