बस से लाखों रुपए का बैग चोरी के मामले में अपराधी पुलिस की गिरफ्त मे... स्थानीय अपराध शाखा अकोला ने 18 लाख के मुद्देमाल समेत हरियाणा राज्य से लिया कब्जे मे...

बस से लाखों रुपए का बैग चोरी के मामले में अपराधी पुलिस की गिरफ्त मे... स्थानीय अपराध शाखा अकोला ने 18 लाख के मुद्देमाल समेत हरियाणा राज्य से लिया कब्जे मे...

अकोला - 10/02/2024 को  सतीश बाबूराव गंगाले उम्र 60 वर्ष अकोला उमरी निवासी यह अपनी पत्नी के साथ बस से औरंगाबाद जा रहा था, वाशिम बायपास के दौरान लाखों रुपए के सोने के आभूषण और 2 लाख 80 हजार रुपए नकद चोरी की शिकायत यह  सिविल लाइन मैं देने के बाद मुकदमा दर्ज कराया गया। जिसके चलते इस बात को गंभीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह द्वारा स्थानीय अपराध शाखा अकोला को आदेशित किया जाने के बाद स्थानीय अपराध शाखा द्वारा अपराधी यह हरियाणा का होने की जानकारी मिलते ही

 अकोला से एक टीम हरियाणा रोहतक रवाना की गई।

संदिग्ध आरोपी जिला रोहतक  हिसार हरियाणा राज्य में है, लेकिन इलाके में चल रहे किसान आंदोलन के कारण सड़कें और मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह से बंद हैं, जिससे जांच टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।  स्थानीय पुलिस की मदद मिलने में कठिनाई के कारण जांच टीम के लिए जांच करना चुनौतीपूर्ण था परंतु।

गोपनीय सूचना एवं सूचना नेटवर्क के माध्यम से 08 दिन के अथक परिश्रम के बाद उक्त टीम द्वारा संदिग्ध आरोपी अमित  बिजेन्द्र को गिरफ्तार कर उक्त अपराध में चोरी किये गये सामान एक सोने का हार, 04 सोने की अंगूठी, सोने की चेन, सोने का हार, बाली, रानी हार और अन्य सोने के आभूषण और  सोने के पैडल के साथ काले मोतियों की बनावट, कुल 275 ग्राम सोने के आभूषण और 1.50 लाख रुपये की नकदी, कुल 18 लाख रुपये, हरियाणा के रोहतक राज्य से जब्त किए गए।

आरोपी लग्जरी बस स्टैंडों, बस स्टेशनों पर बुजुर्ग लोगों की जासूसी करते थे और उनके सूटकेस/बैग उठाने में मदद करने के बहाने सूटकेस/बैग से नकदी, सोने के गहने चुरा लेते थे।

अपराध में आरोपियों की पहचान करने के लिए बस चालक, वाहक, ऑटो चालक, लक्जरी बस चालक आदि से पूछताछ की गई और संदिग्ध आरोपियों की जानकारी एकत्र की गई और तकनीकी तरीकों से पीछा किया गया। इस प्रकार की जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक उनके द्वारा आयोजित पत्रकार परिषद में दी गई उक्त कार्यवाही  पुलिस अधीक्षक श्री  बच्चनसिंह , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे के मार्गदर्शन में।   

शंकर शेलके, स्थानीय अपराध शाखा, अकोला के साथ पी.एस.आई.कैलास भगत,  गोपाल जाधव, खुशाल नेमाडे,  वसीमुद्दीन,  मोहम्मद आमिर , दशरथ बोरकर, गणेश पांडे, फिरोज खान, उमेश पराय, भास्कर धोत्रे, प्रमोद डोईफोडे, सुल्तान पठान, गोकुल चव्हाण, अब्दुल मजीद, विशाल मोरे, अविनाश पाचपोर, स्वप्निल खेडकर, मोहम्मद एजाज, लीलाधर खंडारे, आकाश मानकर, अभिषेक पाठक, धीरज वानखड़े, सतीश पवार, अमोल दीपके, राहुल गायकवाड़, ड्राइवर प्रशांत कमलाकर और साइबर सेल के कार्यकारी आशीष अमले इनके द्वारा की गई ।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close