Akola News : ये दिल मांगे... वैलेंटाइन डे पर अकोला में लहराया वंचित का लाल बैनर।

Akola News : ये दिल मांगे... वैलेंटाइन डे पर अकोला में लहराया वंचित का लाल बैनर।
Akola News - महाराष्ट्र में जहां दलबदल की राजनीति ने जोर पकड़ लिया है, वहीं अकोला में 'वेलेंटाइन डे' के मौके पर वंचित बहुजन अघाड़ी की ओर से लाल रंग के बैनर द्वारा प्रदर्शन ने ध्यान खींचा है। 

इन बोर्डों पर वकील प्रकाश अंबेडकर की तस्वीर लगाई गई है और 'ये दिल मांगे...' लिखा हुआ है। राजनीतिक गलियारों में इस साहित्यिक चोरी की चर्चा हो रही है। 

आगामी लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में जोरदार राजनीतिक हलचलें चल रही हैं। सभी पार्टियां जमीनी स्तर पर चुनाव के लिए समन्वय बनाकर मोर्चा बना रही हैं। 

परंपरागत अकोला निर्वाचन क्षेत्र से वकील प्रकाश अम्बेडकर ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की और पिछले कुछ महीनों से तैयारी शुरू कर दी। 

अंबेडकर 1984 से लगातार अकोला से लोकसभा चुनाव लड़ते आ रहे हैं। अब 2024 में लगातार ग्यारहवीं बार वे यहां से अपनी किस्मत आजमाएंगे. 'माविया' में वंचितों को शामिल करने पर चर्चा हुई। अघाड़ी में वंचित की पहली दावेदारी अकोला लोकसभा पर होगी। 

इसलिए कांग्रेस को यह सीट खाली करनी होगी, फिर भी कांग्रेस को यहां भारी अंतर से हार का सामना करना पड़ा, कांग्रेस के लिए अकोला की सीट टेढ़ी खीर साबित हो रही है। 

कांग्रेस नेताओं ने भी बार-बार प्रकाश अंबेडकर के लिए अकोला सीट छोड़ने की इच्छा जताई. इसलिए अकोला की सीट गठबंधन के लिए परेशानी नहीं बनेगी। अगर गठबंधन हुआ तो संभावना है कि ढाई दशक बाद अकोला लोकसभा के मैदान में एक बार फिर बीजेपी और वंचित के बीच कड़ी टक्कर होगी।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close