अकोट शहर पुलिस की कार्रवाई, 2 देसी कट्टे समेत 09 जिंदा कारतूस जब्त......

अकोला - 16 जनवरी 2024 को पुलिस उपनिरीक्षक राजेश डी. जवारे डीबी टीम के साथ पुलिस स्टेशन की सीमा पर गश्त कर रहे थे, जब उन्हें सूचना मिली कि दो व्यक्ति अकोट से अकोला रोड पर अकोला पुल के नीचे एक नारंगी रंग की पल्सर मोटरसाइकिल और एक देशी कट्टा (आग्नेयास्त्र) के साथ खड़े हैं। 

जब वे ऊपर से उक्त व्यक्ति के पास पहुंचे और उसकी तलाशी ली तो उसके पास एक लोवर मैक्सिन मिली, उससे पूछताछ करने के बाद उन्होंने एकलव्य इमरजेंसी की मदद से पंचायत के सामने कुएं से दो देशी कट्टे और 09 जिंदा कारतूस निकाले। 

जिसमे आ अजय तुलाराम देठे उम्र 27 वर्ष निवासी. धोबीपुरा अकोट , प्रफुल्ल विनायक चव्हाण उम्र 25 वर्ष निवासी अडगांव बू ता तेल्हारा को मोटरसाइकिल के साथ हिरासत में लिया और उनके खिलाफ एपी.के. 31/24 धारा 3, 25 आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर जांच की गई। दोनों आरोपीयो को 17 जनवरी 2024 को गिरफ्तार किया गया और अदालत द्वारा 2 दिन के पिसिआर  के बाद रिमांड पर भेजा गया। 

तीसरे आरोपी का नाम शुभम रामेश्वर लोनकर उम्र 25 साल निवासी  अकोट, जिला. अकोला रह भालेकर बस्ती, वारजे, पुणे को खोजने के बाद, उन्होंने उजैन, मध्य प्रदेश में जाकर इसकी खोज की, और यह वहां से फरार हो गया। 

उसके बाद, उन्हें भालेकर वस्ती, वारजे, पुणे से हिरासत में लिया गया और 30 जनवरी 2024 को गिरफ्तार कर लिया गया। जब अकोट की अदालत में पेश किया गया तो पिसिआर मिला सहै। यह देखा गया है कि आरोपी शुभम लोनकर ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति के साथ एक वीडियो कॉल, उसके भाई अनमोल बिश्नोई के साथ एक ऑडियो कॉल और एक अंतरराष्ट्रीय नंबर से कॉल की थी। 

अपराध की आगे की जांच जारी है और आगे की जांच पुलिस स्टेशन अकोट सिटी और स्थानीय अपराध शाखा अकोला द्वारा की जा रही है।

उक्त कार्यवाही  पुलिस अधीक्षक अकोला  बच्चन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभय डोंगरे,  अनमोल मित्तल, पुलिस अधीक्षक  शंकर शेलके स्थगुशा अकोला के मार्गदर्शन में पुलिसत निरीक्षक  तपन कोल्हे, पुलिस स्टेशन अकोट शहर द्वारा की गयी। यह जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह द्वारा आयोजित पत्रकार परिषद में दी गई है ।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close