अकोला मोरना नदी में गेहूं से भरा ट्रैक्टर पलटा, किसान का हुआ लाखों का नुकसान, क्रेन की सहायता से निकाला गया ट्रैक्टर

अकोला मोरना नदी में गेहूं से भरा ट्रैक्टर पलटा, किसान का हुआ लाखों का नुकसान, क्रेन की सहायता से निकाला गया ट्रैक्टर
अकोला - अकोला के नायगांव के पास से बहने वाली मोरना नदी पर पूल बनाने का काम किया जा रहा है। पिछले 3 महीनों से पूल बनाने के निर्माण की शुरुआत की गई है परंतु अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही यहां नहीं की गई है।

जिसके कारण विशेष कर किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार 20 अप्रैल को एक किसान ओखापुर से होते हुए नायगांव से अकोला अपना गेहूं का माल लेकर आ रहा था। 

परंतु कच्ची सड़क होने के कारण ओखापुर से नए गांव के बीच से बहने वाली मोरना नदी में गेहूं से भरा ट्रक पलट गया. जिसके कारण ट्रैक्टर में रखा गेहूं का माल नदी में गिर गया. जिसके कारण किसान का एक लाख से अधिक का नुकसान हो गया. बाद में क्रेन की सहायता से नदी में गिरे ट्रैक्टर को बाहर निकालने की कार्रवाई की गई। 

किसान सहित स्थानीय नागरिकों ने मांग की है कि इस नदी पर पुल का जल्द से जल्द निर्माण किया जाए ताकि इस प्रकार की घटनाएं ना हो. किसान बिनीवाले ने शासन से नुकसान भरपाई की मांग की है।

संबंधित ठेकेदार द्वारा इस नदी पर कच्चा रास्ता बनाया गया है परंतु आदेश होने के बाद भी अभी तक इस नदी पर पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है. इसे देखते हुए संबंधित ठेकेदार को शासन द्वारा जल्द से जल्द पुल का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग की जा रही है।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close