वहदत ए इस्लामी अकोला द्वारा नेत्र जांच शिबीर का सफल आयोजन

वहदत ए इस्लामी अकोला द्वारा नेत्र जांच शिबीर का सफल आयोजन
250 मरीज़ों की हुई आंखों की जांच, 80 को दिए गए चश्मे

वहदत ए इस्लामी अकोला द्वारा नेत्र जांच शिबीर का सफल आयोजन 250 मरीज़ों की हुई आंखों की जांच, 80 को दिए गए चश्मे

अकोला - स्थानीय संजय नगर नायगांव परिसर में स्थित अल्हाज अब्दुल मजीद उर्दू हाई स्कूल व जुनियर कॉलेज में वहदत ए इस्लामी हिंद की अकोला इकाई की ओर से रविवार को इलाके के नागरिकों के लिए आंखों का जांच कॅम्प का आयोजन किया गया। 

इस मौक़े पर 250 से ज्यादा नेत्र रोगियों की जांच की गई, 80 से ज्यादा चश्मे दिए गए और मुफ्त में आंखों के ड्रॉप्स और दवाईयां दी गई। इसके अलावा मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए चुने गए मरीजों का बगैर टांको का ऑपरेशन (फेको सर्जरी) कम खर्च में किया जाएगा। इस कॅम्प में डाॅ सै.इमरान एम एस ऑपथेल्मो सर्जन, ईन्साइट आय होस्पिटल स्टाॅफ और डॉ सरोश खान ने अपनी सेवाएं दी।

 इस कॅम्प से पहले अकोला के अलग अलग इलाकों में आंखों के 7 कॅम्प लिए गए जिसमें 2200 से ज्यादा मरीजों की जांच,750 से ज्यादा चश्मों का वितरण, डेढ़ लाख रुपए की मुफ्त दवाईयां दी गई और 110 से ज्यादा मोतीयाबिंद ऑपरेशन फेको सर्जरी कराए गए।

शिबीर के उद्घाटन प्रसंग पर मो जमीर पार्षद महानगर पालिका, अल्हाज निसार सेठ कुरैशी, मो फारूक मुख्याध्यापक अल्हाज अब्दुल मजीद उर्दू हाॅय स्कूल, मौलाना इरफान साहब इमाम बिलाल मस्जिद, लाल खान समाज सेवक, काशिफ़ जमाल साहब और शाहज़ाद अहमद खान प्रमुखता से उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत पवित्र कुरान पाठन से हुई।

वहदत ए इस्लामी अकोला द्वारा नेत्र जांच शिबीर का सफल आयोजन 250 मरीज़ों की हुई आंखों की जांच, 80 को दिए गए चश्मे
कार्यक्रम में बोलते हुए मो.फारुक साहब ने वहदत ए इस्लामी अकोला के कामों की सराहना करते हुए कहा कि वहदत ए इस्लामी अकोला समाज के विभिन्न वर्गो में अच्छा काम कर रही है। 

पार्षद मो जमीर ने लोगों को वहदत ए इस्लामी के सामाजिक और धार्मिक कामों में सहायता करने को कहा.सैय्यद राहिल ने वहदत ए इस्लामी अकोला के कार्यो मेडिकल कॅम्प, जी एम सी में खाने की तकसीम, मरीजों की माली मदद, कानूनी मदद, दारुल फुरकान, दारुल युसरा (शरई पंचायत) जैसे कार्यो से औगत कराया। 

शाहज़ाद अहमद खान ने आखरी भाषण में सामाजिक कार्यों को ऐन इबादत कहा। मौलाना इरफान साहब की दुआ पर कार्यक्रम का समापन हुआ। कॅम्प को सफल बनाने में वहदत फाउन्डेशन अकोला के पदाधिकारियों और वहदत ए इस्लामी के सदस्यों ने अथक परिश्रम किया।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url
close